स्पेनवरोमानियापूर्वावलोकन

खेल बायोमैकेनिक्स पाठ्यक्रम

स्पोर्ट्स बायोमैकेनिक्स को "फिजिक्स इन स्पोर्ट्स" के रूप में भी जाना जाता है। स्पोर्ट्स बायोमैकेनिक्स एक स्पोर्ट्स गेम में शामिल गतिविधि की व्याख्या करता है जिसमें गति, गति, प्रतिरोध और घर्षण खेल शामिल हैं।

नौकरी का विवरण

एक स्पोर्ट्स बायोमैकेनिस्ट एक एथलीट को यह समझने में मदद करता है कि खेल जैसी परिस्थितियों में जोड़, मांसपेशियां और हड्डियाँ एक साथ कैसे काम करती हैं। एक स्पोर्ट्स बायोमैकेनिस्ट एथलीटों को उनकी क्षमता और कौशल में सुधार करने के लिए मार्गदर्शन और सहायता करता है और उन्हें खेल के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करता है। वे आमतौर पर प्रशिक्षण के हिस्से के रूप में कंडीशनिंग तकनीक का संचालन करते हैं। अंत में, वे एथलीटों के प्रदर्शन में सुधार करने के तरीके खोजते हैं, जिसके लिए आंदोलन और बलों के सिद्धांतों की आवश्यकता होती है।

काम की जरूरत

एक स्पोर्ट्स बायोमैकेनिस्ट को भौतिकी, सांख्यिकी, शरीर रचना विज्ञान, मोटर सीखने, मानव ऊतकों और काइन्सियोलॉजी के बारे में ज्ञान होना चाहिए। प्रभावी संचार कौशल और जटिल विचार होने चाहिए। एक स्पोर्ट्स बायोमैकेनिस्ट एक चिकित्सा सुविधा में काम कर सकता है जैसे कि एक हड्डी रोग केंद्र या एक खेल विज्ञान क्लिनिक में। इसके अलावा, वे अपनी निजी प्रैक्टिस पर भी काम कर सकते हैं। इसके अलावा, एक स्पोर्ट्स बायोमैकेनिस्ट स्कूलों या विश्वविद्यालयों में या ओलंपिक एथलीटों के साथ-साथ एथलीटों के साथ भी काम कर सकता है।

काम पर एक बायोमैकेनिस्ट

शिक्षा आवश्यकताएँ

स्पोर्ट्स बायोमैकेनिस्ट बनने के लिए, एक व्यक्ति को योग्य होने के लिए जैविक विज्ञान, मानव शरीर रचना या आंदोलन, और भौतिकी के साथ एक इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम की आवश्यकता होती है।



संबंधित पृष्ठ

कोई टिप्पणी, सुझाव, या सुधार?कृपया हमें बताएं.

अतिरिक्त अध्ययन

कौन साखेल विज्ञान का क्षेत्र क्या आप अध्ययन करना चाहते हैं? आप हमारी सूची ब्राउज़ कर सकते हैंखेल विज्ञान पाठ्यक्रमयाखेल विश्वविद्यालय . अन्यथा, बस हमारी जाँच करेंसम्मेलन सूचीआगे की शिक्षा के लिए।

कैसे उद्धृत करें