अधिकतमओडीईजीत

रोब का ब्लॉग

एएफएल विवादास्पद रूप से स्किनफोल्ड टेस्टिंग को गिराता है

10 नवंबर, 2021 ·एएफएल,स्वास्थ्य परीक्षण,खेल पोषण

एक विवादास्पद कदम में, ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल लीग (एएफएल) ने त्वचा की तह परीक्षण को हटा दिया हैवार्षिक कंबाइन टेस्ट बैटरी, मानसिक स्वास्थ्य और शरीर की छवि संबंधी चिंताओं पर।

स्किनफोल्ड टेस्ट एक शरीर संरचना मूल्यांकन है जो दुनिया भर में उपयोग किया जाता है, और 20 से अधिक वर्षों के लिए वार्षिक ड्राफ्ट कॉम्बिनेशन में किया जाता है। यह संयोजन में खिलाड़ी के समग्र मूल्यांकन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जिसमें चिकित्सा, शारीरिक, मनोवैज्ञानिक और कौशल जैसे क्षेत्रों में परीक्षण शामिल है।

परीक्षण शरीर के कई स्थानों पर त्वचा की एक चुटकी की मोटाई को मापकर खिलाड़ी के शरीर में वसा प्रतिशत निर्धारित करता है। एक खिलाड़ी के अतिरिक्त वसा के स्तर को जानना बहुत उपयोगी है क्योंकि अतिरिक्त शरीर में वसा एएफएल खिलाड़ी की लंबवत कूदने, जमीन के चारों ओर स्वतंत्र रूप से घूमने की क्षमता को प्रभावित करेगा, और अतिरिक्त वजन थकान को बढ़ा सकता है, जो कि सभी महत्वपूर्ण पहलू हैं एएफएल का खेल। एक फ़ुटबॉल क्लब में खेल विज्ञान कर्मचारी जानना चाहेंगे कि क्या कोई खिलाड़ी अतिरिक्त वजन ले रहा है जिसे वह संभावित रूप से खो सकता है, एक सार्थक और अक्सर आसानी से प्राप्त करने योग्य कार्य।

कम शरीर में वसा का स्तर एक खिलाड़ी की कूदने की क्षमता को बढ़ाता है

कंबाइन में स्किनफोल्ड टेस्टिंग को हटाने के फैसले की खिलाड़ियों और एएफएल क्लब के अधिकारियों दोनों ने व्यापक रूप से आलोचना की है। अगर खिलाड़ियों को उनके स्किनफोल्ड टेस्ट के परिणामों के आधार पर बॉडी शेम किया जा रहा है, तो यह एक समस्या है। उत्तर? बॉडी शेमिंग बंद करो, खिलाड़ी मूल्यांकन के इस महत्वपूर्ण हिस्से को मत रोको।

यह उपकरण को दोष देने का मामला लगता है। यह सिर्फ खिलाड़ियों के लिए परीक्षा परिणाम प्रस्तुत करने का तरीका हो सकता है। खिलाड़ियों को बताएं कि इसे मापना क्यों महत्वपूर्ण है (और यह है)। खिलाड़ियों को स्किनफोल्ड मापने के व्यक्तिगत लाभों के बारे में शिक्षित करें, और यह कैसे उनके शारीरिक प्रदर्शन को बढ़ा सकता है और परिणामस्वरूप टीम के प्रदर्शन को बढ़ा सकता है।

स्किनफोल्ड परीक्षण को किसी अन्य के समान ही माना जाना चाहिएफिटनेस परीक्षण का घटक , यह पहचानने के अवसर के रूप में कि वे एक बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए किन क्षेत्रों में सुधार कर सकते हैं। यदि उनका 2 किमी का समय परीक्षण धीमा है, तो ट्रैक पर अतिरिक्त काम करने की आवश्यकता है, यदि उनका ऊर्ध्वाधर कूद स्कोर कम है, जिम में थोड़ा अतिरिक्त पैर का काम है, यदि वे शरीर में थोड़ा अधिक अतिरिक्त वसा ले रहे हैं, तो खेल आहार विशेषज्ञ कर सकते हैं उन्हें अपने आहार में सुधार करने के लिए परिवर्तन करने के लिए मार्गदर्शन करें। इन सबका मकसद खिलाड़ी को सुधारना है न कि उन्हें शर्मसार करना। यह सुधार करने का अवसर है, उन्हें नीचा दिखाने का अवसर नहीं है।

मुझे नहीं लगता कि परीक्षण को कंबाइन टेस्ट सूची में वापस रखे जाने की कोई संभावना है। यह क्लबों को उनके संभावित ड्राफ्ट पिक्स के शरीर में वसा का अनुमान लगाने के लिए अन्य तरीकों का उपयोग करने के लिए छोड़ने जा रहा है, जैसे कि ऊंचाई और वजन माप का उपयोग करनाबीएमआई की गणना करें , और हम जानते हैं कि मांसपेशियों वाले व्यक्तियों (जैसे फुटबॉल खिलाड़ी!) में शरीर में वसा के माप के रूप में यह कितनी बुरी तरह काम करता है। यदि क्लब स्किनफोल्ड टेस्ट में मूल्य देखते हैं, तो यह संभवत: क्लब के भीतर उनके आकलन में से एक के रूप में रहेगा, जब वे नए रंगरूटों की तलाश कर रहे हों तो उनके पास वह जानकारी नहीं होगी।

टिप्पणियाँ बंदएएफएल पर विवादास्पद रूप से स्किनफोल्ड टेस्टिंग गिराता हैटैग:·

ओलम्पिक में ड्रॉप इन और चेक आउट स्केटबोर्डिंग

24 जुलाई, 2021 ·ओलिंपिक खेलों,खेल

ओलंपिक में नए खेलों में से एक स्केटबोर्डिंग है। ओलंपिक स्पष्ट रूप से युवा पीढ़ी के लिए ओलंपिक को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए देख रहे हैं, जैसे कि खेलों के साथसर्फ़िंग, तथाखेल चढ़ाईतथा3×3 बास्केटबॉल . स्केटबोर्डिंगघटना एक और है।

ओलंपिक ने स्केटबोर्डिंग जैसा खेल नहीं देखा है, हालांकि यह एक नियमित आयोजन रहा हैएक्स खेल, और हाल ही में में दिखाई दिया हैएशियाई खेल.

पर2020 टोक्यो ओलंपिकपुरुषों और महिलाओं के लिए स्केटबोर्डिंग, स्ट्रीट और पार्क में दो इवेंट होते हैं।

पार्क स्केटबोर्डिंग इवेंट

पार्क स्केटबोर्डिंग इवेंट में, स्केटर्स "कॉम्बिनेशन पूल" नामक एक कोर्स पर ट्रिक्स करते हैं, जो एक परिचित स्केट पार्क की तरह है जिसमें रैंप और कोर्स बेंड के साथ जटिल संयोजन में कटोरे और पूल होते हैं। चिकने कटोरे में खड़ी घुमावदार रेखाएँ होती हैं, जिसका अर्थ है कि स्केटर्स बड़े पैमाने पर ऊँचाई प्राप्त कर सकते हैं और उन्हें फिट दिखने के साथ एक साथ दौड़ने की स्वतंत्रता होती है। प्रतियोगी तीन 45-सेकंड रन का प्रदर्शन करते हैं, और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर उनके अंतिम दौर के स्कोर के रूप में गिना जाता है। अंकों की गणना में कुछ कारक हैं: चाल की कठिनाई की डिग्री, ऊंचाई, गति, मौलिकता, निष्पादन और समग्र दिनचर्या।

स्ट्रीट स्केटबोर्डिंग

स्ट्रीट स्केटबोर्डिंग में, स्केटर्स सीढ़ियों, हैंड्रिल, कर्ब, बेंच, दीवारों और ढलानों के साथ सड़क जैसे रास्ते पर चालें करते हैं। वे पाठ्यक्रम के आसपास जो भी मार्ग चाहते हैं उसे चुनने के लिए स्वतंत्र हैं। प्रत्येक राउंड में स्केटर्स 45 सेकेंड के दो रन और पांच ट्रिक करेंगे। प्रतियोगियों को उनकी चाल की कठिनाई और मौलिकता के लिए स्कोर किया जाता है।

इसकी जांच - पड़ताल करें

दिन 2: रविवार 25 जुलाई 2021 - मेन्स स्ट्रीट प्रीलिम्स हीट/फ़ाइनल
दिन 3: सोमवार 26 जुलाई 2021 - महिला स्ट्रीट प्रीलिम्स हीट/फ़ाइनल

दिन 12: बुधवार 4 अगस्त 2021 - महिला पार्क प्रीलिम्स हीट/फाइनल
दिन 13: गुरुवार 5 अगस्त 2021 - मेन्स पार्क प्रीलिम्स हीट/फ़ाइनल

टिप्पणियाँ बंदओलंपिक में ड्रॉप इन और चेक आउट स्केटबोर्डिंग परटैग:···

कराटे के लिए कोई चॉप नहीं

21 मई, 2021 ·ओलिंपिक खेलों,खेल

कराटे ओलंपिक कार्यक्रम पर एक नया खेल है, जो में अपनी शुरुआत कर रहा है2020 टोक्यो ओलंपिक खेल चार अन्य नए खेलों के साथ। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि यह जापानी खेल टोक्यो में ओलंपिक में खिसकने में सफल रहा है, लेकिन कार्यक्रम पर इसका समय अल्पकालिक हो सकता है।

कराटे मूल रूप से जापान की एक मार्शल आर्ट है, जिसमें मुक्का मारना, लात मारना, घुटने पर प्रहार करना, कोहनी पर प्रहार करना और चाकू-हाथ, भाले-हाथ और हथेली-एड़ी के प्रहार जैसी कुछ खुली हाथ की तकनीकें शामिल हैं।

कुछ के लिए, कराटे तायक्वोंडो की कोरियाई मार्शल आर्ट के समान लग सकता है, जो ओलंपिक कार्यक्रम में भी है। ऐसा लगता है कि ओलंपिक कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लड़ाकू खेल हैं: कराटे शामिल हैंमुक्केबाज़ी,जूदो,तायक्वोंडो,बाड़ लगानातथाकुश्ती . मार्शल आर्ट के प्रशंसकों के लिए, और दुनिया भर में उनमें से बहुत सारे हैं, यह कोई समस्या नहीं हो सकती है।

इसमें क्या शामिल है

2021 के ओलंपिक खेलों में दो कराटे प्रतियोगिताएं हैं, कुमाइट और काटा। ग्रैब के लिए आठ स्वर्ण पदक होंगे: कुमाइट में छह और काटा के लिए दो। कुमाइट प्रतियोगिता में साठ प्रतियोगी और काटा प्रतियोगिता में बीस प्रतियोगी होंगे।

में एककुमाइट मैच , दो एथलीट तीन मिनट की अवधि में किक, पंच, स्ट्राइक, थ्रो और स्वीप का उपयोग करके अंक स्कोर करने के लक्ष्य के साथ छोटे दस्ताने और पैर की सुरक्षा के साथ एक दूसरे का सामना करते हैं। तीन भार वर्ग हैं (पुरुष: <67 किग्रा, -75 किग्रा, +75 किग्रा, महिलाएं: <55 किग्रा, -61 किग्रा, +61 किग्रा)। विजेता अपने प्रतिद्वंद्वी से आठ अंक अधिक स्कोर करने वाला पहला या अंत में सबसे अधिक अंक वाला लड़ाकू होता है। एक टाई के मामले में, पहला निर्विरोध अंक हासिल करने वाला प्रतियोगी जीत जाता है। बहुत सारे हिट की उम्मीद न करें, यह एक पूर्ण-संपर्क खेल नहीं है, प्रतियोगी प्रत्येक तकनीक में पूर्ण आत्म-नियंत्रण दिखाते हैं, जिससे वे संपर्क में आने से पहले केवल मिलीमीटर गति को अचानक रोक सकते हैं।

प्रत्येक भार वर्ग के प्रतियोगी सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एलिमिनेशन राउंड के माध्यम से आगे बढ़ेंगे, और अंत में गोल्ड मेडल बाउट।

मेंकाटा प्रतियोगिता , प्रतियोगियों को उनकी तकनीकों की शक्ति और शुद्धता के आधार पर आंका जाता है। प्रतियोगी बारी-बारी से अपना काटा दिखाते हैं। परिणाम न्यायाधीशों के एक पैनल द्वारा आंका जाता है, प्रत्येक तकनीकी और एथलेटिक प्रदर्शन के आधार पर एक अंक प्रदान करता है। विजेता का निर्धारण करने के लिए दो उच्चतम और निम्नतम स्कोर को छोड़ दिया जाता है।

इसे कहाँ देखना है

कराटे प्रतियोगिता 5-7 अगस्त, 2021 को निप्पॉन बुडोकन में आयोजित की जाएगी। टोक्यो के किटानोमारू पार्क में स्थित इनडोर स्थल ने 1964 के टोक्यो ओलंपिक में जूडो स्पर्धाओं की मेजबानी की।

सुनिश्चित करें कि आपके पास एक नज़र है क्योंकि कराटे फिर से ओलंपिक में दिखाई नहीं दे रहा है। खेल को 2024 पेरिस ओलंपिक के कार्यक्रम में शामिल नहीं किया गया है। ऐसा लगता है कि यह सचमुच कराटे चॉप प्राप्त कर रहा है।

टिप्पणियाँ बंदकराटे के लिए नो चॉप परटैग:

ओलंपिक सर्फिंग

13 मई, 2021 ·ओलिंपिक खेलों,खेल

वर्चुअल सर्फिंग

जापान में इस साल के ओलंपिक खेलों में कोई अंतरराष्ट्रीय दर्शक नहीं होने के कारण, बहुत सारे ऑनलाइन होंगेइंटरनेट पर खोजना खेल आयोजनों को देखने और परिणाम प्राप्त करने के लिए। कुछ खेलों का आयोजन ऑनलाइन भी किया जा रहा है, जिसमें एकनिर्यात प्रदर्शन आईओसी द्वारा स्वीकृत घटना, जिसे ओलंपिक वर्चुअल सीरीज़ (ओवीएस) कहा जाता है। इस आयोजन में पांच खेल शामिल होंगे - बेसबॉल, साइकिलिंग, रोइंग, नौकायन और मोटरस्पोर्ट। यह एक ऑनलाइन सामूहिक भागीदारी कार्यक्रम होगा जिसका उद्देश्य ओलंपिक के निर्माण में उत्साह पैदा करना है। यह 13 मई से 23 जून 2021 तक होगा और ओलंपिक चैनल पर देखने के लिए उपलब्ध है।

वास्तविक सर्फिंग

हाँ, ओलंपिक में वास्तविक सर्फिंग होगी! पहली बार, का खेलसर्फ़िंग ओलंपिक का हिस्सा होंगे। एक और नया ओलंपिक खेलस्केटबोर्डिंग सर्फर्स द्वारा बनाया गया था, इसलिए ओलंपिक में भी सर्फिंग करना ही सही लगता है। ये नए खेल युवा पीढ़ी को आकर्षित करने के आईओसी अभियान के अनुरूप हैं।

कौन शामिल है?

टोक्यो 2020 में सर्फिंग प्रतियोगिता में 20 पुरुष और 20 महिलाएं शामिल होंगी। उपलब्ध 40 स्थानों में से 18 डब्ल्यूएसएल चैम्पियनशिप टूर (सीटी) सर्फर (10 पुरुष और 8 महिलाएं) के लिए आरक्षित हैं, शेष 22 स्थान 2019 और 2020 आईएसए वर्ल्ड सर्फिंग गेम्स, लीमा में 2019 पैन अमेरिकन गेम्स, और मेजबान राष्ट्र के लिए एक एकल स्लॉट (पुरुषों और महिलाओं के लिए प्रत्येक)।

इसे कहाँ देखें

सर्फिंग प्रतियोगिता शिदाशिता बीच, या "शिदा", टोक्यो से 64 किमी चिबा प्रायद्वीप पर और ओलंपिक स्टेडियम से लगभग 100 किमी दूर प्राकृतिक तरंगों पर होगी। प्रतियोगिता के लिए कोई निर्धारित तिथि नहीं है, क्योंकि कार्यक्रम में 16 दिनों की प्रतीक्षा अवधि शामिल है ताकि वे पर्याप्त गुणवत्ता तरंगों की प्रतीक्षा कर सकें। एक बार कार्यक्रम शुरू होने के बाद इसे खत्म होने में दो दिन लगेंगे।

चार से पांच सर्फर 20-25 मिनट तक चलने वाले हीट में प्रतिस्पर्धा करेंगे, हालांकि किसी भी समय केवल एक सवार लहर की सवारी कर सकता है। बाद के दौर में सर्फर आमने-सामने, आमने-सामने जाएंगे। सर्फ़र को न्यायाधीशों के एक पैनल द्वारा आंका जाएगा, प्रत्येक लहर की सवारी को 1 से 10 के बीच के पैमाने पर स्कोर किया जाएगा। वे गति, शक्ति और प्रवाह पर प्रत्येक युद्धाभ्यास का न्याय करेंगे, और प्रत्येक युद्धाभ्यास की कठिनाई की डिग्री को भी इसमें शामिल किया जाएगा। यह। उनके शीर्ष दो अंकों का उपयोग प्रत्येक गर्मी से सर्वश्रेष्ठ दो सर्फर निर्धारित करने के लिए किया जाएगा जो अगले दौर में जारी रहेंगे।

दुनिया के अधिकांश शीर्ष सर्फर भाग लेने के साथ यह रोमांचक होना निश्चित है। इतिहास को बनते हुए देखने के लिए सुनिश्चित करें कि आप ट्यून इन करें या वेब पर सर्फ करें।

टिप्पणियाँ बंदओलिंपिक सर्फिंग परटैग:

खेल की वंडर वुमन

6 मई, 2021 ·खेल

मैंने . की अपनी सूची बनाईखेल जगत के 7 अजूबे (महानतम एथलीट)। कुछ अच्छी प्रतिक्रियाएँ मिलीं, जिनमें कुछ ने सूची में महिला प्रतिनिधित्व की कमी पर सही सवाल उठाया।

हालांकि मैंने सभी खेल लोगों, पुरुषों और महिलाओं पर विचार किया, केवल पुरुषों ने अंतिम शीर्ष सात सूची बनाई। मैं कुछ महिलाओं को शामिल करना पसंद करता, लेकिन दुर्भाग्य से, कोई भी ऐसा नहीं था जिसे मैं शीर्ष सात के योग्य मानता था। क्षमा करें, लेकिन मैं समावेशीता के लिए केवल एक महिला को शामिल नहीं करने जा रहा था, सभी स्थानों को सही तरीके से अर्जित किया जाना था। हर कोई मेरे चयन से सहमत नहीं होगा, लेकिन ऐसी सभी सूचियों की प्रकृति है, सभी की अलग-अलग राय है। कोई एक सही उत्तर नहीं है।

शीर्ष एथलीटों की सूची के लिए महिलाओं को ध्यान में रखा गया था, लेकिन शीर्ष 7 की मेरी सूची में जगह नहीं बनाई। उदाहरण के लिए, सेरेना विलियम्स टेनिस के महान खिलाड़ियों में से एक हैं, हालांकि मेरी राय में फेडरर से बड़ी नहीं थी। जहां वह मेरे हिसाब से खुद को नीचा दिखाती है, वह रोल मॉडल घटक पर है। बस यही मेरी राय है। यह बहुत अच्छा होगा यदि कोई ऐसा व्यक्ति हो जो सूची बनाने के योग्य हो। वास्तविकता यह है कि दुनिया भर में सबसे अधिक प्रत्याशित और सबसे ज्यादा देखे जाने वाले खेल पुरुष-प्रधान होते हैं, और यही मेरी सूचियां दर्शाती हैं। यह महिला खेलों के मूल्य का प्रतिबिंब नहीं है।

लिंग संतुलन दिखाने का सबसे अच्छा तरीका यह था कि केवल महिलाओं के लिए एक समान सूची हो। मुझे लगता है कि सीधे पुरुष और महिला एथलीटों की तुलना करने की कोशिश करने से बेहतर है। यहाँ मेरे शीर्ष 7 हैं, और फिर से क्षमा चाहते हैं यदि मैंने आपका पसंदीदा छोड़ दिया है, तो मैं सभी को खुश नहीं कर सकता।

एक खेल आश्चर्य क्या होता है? यह सिर्फ कौशल और खेल परिणाम नहीं है। एक चमत्कार अपने चुने हुए खेल में हावी होना चाहिए, एक अच्छा खेल व्यक्ति होना चाहिए, खेल के लिए अच्छा रोल मॉडल होना चाहिए, और दुनिया भर में अपील करनी चाहिए ताकि उनकी प्रोफ़ाइल उनके खेल मंडल के बाहर जानी जाए।

खेल के मेरे 7 अजूबे (महिला एथलीट)

  1. बेब डिड्रिक्सन ज़हरियासी(गोल्फ, ट्रैक एंड फील्ड)
  2. जैकी जॉयनर-केर्सी(ट्रैक क्षेत्र)
  3. सेरेना विलियम्स (टेनिस)
  4. अन्निका सोरेनस्टम (गोल्फ)
  5. मार्टिना नवरातिलोवा(टेनिस)
  6. मिया हम्म (फुटबॉल/सॉकर)
  7. फैनी ब्लैंकर्स-कोएन(ट्रैक क्षेत्र)

अन्य महिलाएं जो करीब आईं, वे थीं नादिया कोमेनेसी और रोंडा राउजी

खेल के मेरे 7 अजूबे (महिला आयोजन)

  1. महिला फीफा विश्व कप 
  2. ओलंपिक खेलों में जिम्नास्टिक 
  3. विंबलडन में महिला एकल फाइनल
  4. रग्बी विश्व कप
  5. नेटबॉल विश्व कप
  6. डब्ल्यूएनबीए फाइनल
  7. महिला टी20 विश्व कप फाइनल 

यहाँ कुछ हैंसंबंधित पृष्ठटॉपेंड स्पोर्ट्स पर:

→ कोई टिप्पणी नहींटैग:

स्ट्रीट बास्केटबॉल ओलंपिक में आता है

30 अप्रैल, 2021 ·बास्केटबाल,ओलिंपिक खेलों

ओलंपिक कुछ स्ट्रीट क्रेडिट की तलाश में हैं। जैसे खेलों के अलावास्केटबोर्डिंग,सर्फ़िंग, तथाखेल चढ़ाई स्पष्ट रूप से ओलंपिक को युवा पीढ़ी के लिए अधिक आकर्षक बनाने का एक प्रयास है। बास्केटबॉल का आयोजन3×3 बास्केटबॉल दूसरा है। एक नए खेल को शामिल करने के लिए आवेदन करने की मतदान प्रक्रिया से गुजरने की आवश्यकता के बिना, बास्केटबॉल ने टोक्यो 2020 के लिए एक और कार्यक्रम जोड़ा है और अपने खेल में उपलब्ध पदकों की संख्या को दोगुना कर दिया है।

बास्केटबॉल किया गया है1936 से ओलिंपिक खेलों में खेलेबर्लिन में, हालांकि वहाँ एक थाबास्केटबॉल का प्रदर्शन1904 में सेंट लुइस में, और फिर 1924 में पेरिस में। ओलंपिक बास्केटबॉल के इतिहास में प्रमुख मील के पत्थर 1976 में एक महिला बास्केटबॉल टूर्नामेंट के अलावा, पेशेवर खिलाड़ियों और 1992 में मूल अमेरिकी ड्रीम टीम की अनुमति है, और अब इसके अतिरिक्त पुरुषों और महिलाओं के लिए बास्केटबॉल का यह नया रोमांचक संस्करण।

3×3 बास्केटबॉल(जिसे स्ट्रीटबॉल या स्ट्रीट बास्केटबॉल भी कहा जाता है) का एक रूपांतर हैबास्केटबाल जो दुनिया भर में व्यापक रूप से खेला जाता है। खेल का 3×3 रूप तीन खिलाड़ियों (प्लस वन सब) की दो टीमों के साथ आधे मानक कोर्ट पर और सिर्फ एक घेरा के साथ खेला जाता है। नियम अनिवार्य रूप से फ़ुल-कोर्ट बास्केटबॉल के समान हैं, सबसे बड़ा परिवर्तन स्कोरिंग में है। कोर्ट के चाप के अंदर से प्रत्येक सफल शॉट को एक बिंदु दिया जाता है, चाप के बाहर से दो बिंदुओं का मूल्य होता है। 21 अंक प्राप्त करने वाली पहली टीम या 10 मिनट के बाद सबसे अधिक अंक प्राप्त करने वाली टीम जीत जाती है। यदि स्कोर 10 मिनट के बाद बराबर हो जाता है, तो खेल ओवरटाइम में चला जाता है और दो अंक हासिल करने वाली पहली टीम को विजेता घोषित किया जाता है। शॉट क्लॉक में केवल 12 सेकंड होते हैं, और एक सफल शॉट के बाद खेल बंद नहीं होता है, जिससे तेज गति वाले रोमांचक खेल बन जाते हैं जो निस्संदेह टोक्यो खेलों के लिए एक लोकप्रिय अतिरिक्त होगा।

इसकी जांच - पड़ताल करें

टोक्यो 2020 में पुरुषों और महिलाओं के लिए 8-टीम टूर्नामेंट होगा। सभी मैच एओमी अर्बन स्पोर्ट्स पार्क में होंगे। पूल गेम के बाद क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल, फिर कांस्य पदक और स्वर्ण पदक का खेल होगा।

अनुसूची

  • 24-27 जुलाई पूल गेम
  • 27 जुलाई क्वार्टर फाइनल
  • 28 जुलाई सेमीफाइनल
  • 29 जुलाई कांस्य पदक खेल, स्वर्ण पदक खेल

टॉपेंड स्पोर्ट्स पर संबंधित पेज

टिप्पणियाँ बंदऑन स्ट्रीट बास्केटबॉल ओलंपिक में आता हैटैग:

स्पोर्ट्स क्लाइंबिंग - एक नया ओलंपिक खेल?

23 मार्च, 2021 ·ओलिंपिक खेलों

वहाँ हैं33 खेलके कार्यक्रम परटोक्यो 2021 ओलंपिक खेल - उनमें से पांच ओलंपिक के लिए नए हैं। टोक्यो खेलों के तेजी से निकट आने के साथ, इन नए खेलों के साथ गति प्राप्त करने का समय आ गया है। सबसे पहले मैं प्रदर्शित करूँगा isखेल चढ़ाई . आप बाहरी रॉक क्लाइम्बिंग से परिचित हो सकते हैं, हालाँकि, ओलंपिक "स्पोर्ट क्लाइम्बिंग" इवेंट थोड़ा अलग है, जिसे एक कृत्रिम चढ़ाई वाली दीवार पर घर के अंदर किया जाता है, लेकिन इसके लिए समान कौशल की आवश्यकता होती है।

क्या यह वास्तव में पहली बार ओलंपिक में चढ़ाई कर रहा है?

कई वर्षों तक ओलंपिक खेलों में शामिल होने की पैरवी करने के बाद, खेल चढ़ाई को आखिरकार 2020 के कार्यक्रम में स्वीकार कर लिया गया। लेकिन यह वास्तव में पहली बार नहीं है कि चढ़ाई ओलंपिक का हिस्सा रही है। ओलंपिक के प्रारंभिक वर्षों में, जिम्नास्टिक कार्यक्रम के हिस्से के रूप में एक और चढ़ाई की घटना थी -रस्सी पर चढ़ना . इस घटना में, प्रतियोगी केवल अपने हाथों का उपयोग करके जितनी जल्दी हो सके एक निलंबित ऊर्ध्वाधर रस्सी पर चढ़ गए। यह केवल एक बार की घटना नहीं थी, रस्सी पर चढ़ना 1896, 1904, 1906, 1924 और 1932 में आधिकारिक ओलंपिक कार्यक्रम का हिस्सा था।

अधिक ओलंपिक चढ़ाई हुई है, हालांकि पदक की घटना के रूप में नहीं। 1924 में वापस, वहाँ थापर्वतारोहण इनाम। कोई वास्तविक प्रतियोगिता नहीं थी, ओलंपिक "अल्पिनिज़्म पुरस्कार" को पिछले चार वर्षों के दौरान हासिल किए गए सबसे उल्लेखनीय आलपिनिज़्म करतब के लिए सम्मानित किया गया था। और शायद सबसे अच्छी तरह से भुला दिया गया, पोल क्लाइम्बिंग प्रतियोगिता है जो नस्लवादी 1904 का हिस्सा थीनृविज्ञान दिवस, जहां स्वदेशी आबादी के पुरुषों ने विभिन्न आयोजनों में भाग लिया ताकि मानवविज्ञानी यह देख सकें कि उन्होंने गोरे व्यक्ति की तुलना कैसे की।

तो वास्तव में, यह पहली बार नहीं है जब चढ़ाई ओलंपिक का हिस्सा रही है, लेकिन यह इस मौजूदा प्रतिस्पर्धी प्रारूप में पहली बार है।

स्पोर्ट क्लाइंबिंग में क्या शामिल है?

स्पोर्ट क्लाइंबिंग इवेंट जो टोक्यो में अपनी शुरुआत करेगा, उसके लिए ताकत, गति और लचीलेपन और बहुत सारे कौशल की आवश्यकता होती है। देखना रोमांचक होगा। पर्वतारोही एक ऊर्ध्वाधर दीवार को मापने के लिए विभिन्न आकृतियों और आकारों के हाथ और तलहटी का उपयोग करते हैं। दीवार में सकारात्मक और नकारात्मक दोनों कोण हो सकते हैं। प्रतियोगियों को केवल अपने नंगे हाथों और चढ़ाई वाले जूतों का उपयोग करके चढ़ना चाहिए, हालांकि कुछ विषयों में सुरक्षा गियर पहने जा सकते हैं।

ओलंपिक में चढ़ाई प्रतियोगिता को तीन विषयों में बांटा गया है - सीसा चढ़ाई, गति चढ़ाई और बोल्डरिंग।

  1. स्पीड क्लाइंबिंग - दो एथलीट एक ही कोर्स पर 15 मीटर की दीवार के साथ-साथ दौड़ते हैं। शीर्ष पर पहुंचने वाला पहला जीतता है और अगले दौर में जाता है
  2. बोल्डरिंग- प्रतियोगी निर्धारित समय में 4.5 मीटर की दीवार पर अलग-अलग कठिनाई के निश्चित मार्गों को मापने का प्रयास करते हैं।
  3. सीसा चढ़ना- छह मिनट में एक पर्वतारोही कितनी ऊंचाई तक जा सकता है?

ग्रैब के लिए पुरुष और महिलाओं के लिए एक स्वर्ण पदक है। अंतिम रैंकिंग तीन विषयों में से प्रत्येक में स्थान को गुणा करके निर्धारित की जाती है, जिसमें सबसे कम स्कोर जीतने वाला एथलीट होता है।

स्पोर्ट क्लाइंबिंग इवेंट 2-5 अगस्त को में आयोजित किया जाएगाआओमी अर्बन स्पोर्ट्स पार्क , तटवर्ती आओमी जिले में एक अस्थायी स्थल। सुनिश्चित करें कि आपने इतिहास बनते हुए देखने के लिए ट्यून किया है।

टिप्पणियाँ बंदखेल चढ़ाई पर - एक नया ओलंपिक खेल?टैग:

जस्ट एक्सरसाइज - मास्क के साथ या उसके बिना

10 फरवरी, 2021 ·स्वास्थ्य,खेल की दवा

मास्क पहनकर व्यायाम करना आसान नहीं है। जबकि कोरोनोवायरस के प्रसार को सीमित करने के लिए मास्क पहनने के लाभों के पीछे का विज्ञान स्पष्ट है, दुनिया के कुछ हिस्सों में इसे पहनने का राजनीतिकरण हो गया है। आप चाहे जिस भी बाड़ पर बैठें, मास्क पहनें या न पहनें, मैं आप सभी को व्यायाम करते रहने के लिए प्रोत्साहित करना चाहता हूं।

उम्मीद है कि व्यायाम के लाभ बहुत स्पष्ट और व्यापक रूप से स्वीकृत हैं। व्यायाम करने के कुछ कारण यहां दिए गए हैं। यह आपके वजन को नियंत्रित करने, मांसपेशियों और हड्डियों को मजबूत करने, हृदय स्वास्थ्य में सुधार, कई बीमारियों के जोखिम को कम करने, नींद की गुणवत्ता में सुधार, मूड में सुधार के लिए अच्छा है और यह आपको घर से बाहर निकाल देता है। क्या आपको और कारणों की आवश्यकता है?

कुछ लोगों ने अपने द्वारा किए जा रहे व्यायाम की मात्रा को रोक दिया है या काफी कम कर दिया है। कुछ प्रतिबंधों के कारण व्यायाम करना कठिन हो जाता है, जिम बंद हो जाते हैं, सामुदायिक खेल रद्द हो जाते हैं और जगह-जगह कर्फ्यू हो जाता है। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि लोग व्यायाम करते रहें। समुदाय में कोरोनावायरस से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं वाले पर्याप्त लोग हैं, हमें व्यायाम की कमी के प्रभावों को जोड़ने की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा, अगर संयोग से आप COVID-19 को पकड़ लेते हैं, तो आप अपने प्रतिरक्षा प्रणाली को वायरस से लड़ने में मदद करने के लिए फिट और स्वस्थ होने के नाते।

इसलिए सुनिश्चित करें कि आप व्यायाम करें, और यदि अधिकारियों द्वारा आपसे कहा जाए तो मास्क पहनें, और सक्षम हैं। कुछ जगहों पर, जब भी आप बाहर हों तो मास्क पहनने की सलाह दी जाती है। कुछ नियम कहते हैं कि व्यायाम करते समय आपको उन्हें पहनना होगा, जबकि अन्य उस अपवाद की अनुमति देते हैं। अगर आपने मास्क नहीं पहना है तो कम से कम अच्छी सोशल डिस्टेंसिंग का अभ्यास करें, यह भी काम करता है।

फेसमास्क के साथ व्यायाम करने की संभावित समस्या यह है कि चेहरे को ढंकने से वायु प्रवाह कम हो सकता है, जिससे सांस लेना और पर्याप्त ऑक्सीजन प्राप्त करना थोड़ा कठिन हो जाता है। साथ ही, मास्क कार्बन डाइऑक्साइड को फंसा सकता है और आपको अस्वस्थ महसूस करा सकता है।

हालांकि, शॉ एट अल द्वारा एक अध्ययन। 2020, कई में से एक है जिसने पाया है कि फेस मास्क पहनने से एथलेटिक प्रदर्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। वायु प्रवाह और CO . में कोई कमी2फँसाना, संभवतः इसे असहज करते हुए, आपको धीमा करने वाला नहीं है।

व्यक्तियों की प्रतिक्रिया में भिन्नता हो सकती है, और अस्थमा या सांस लेने की समस्या वाले किसी भी व्यक्ति को सावधान रहना चाहिए। इसे आसान बनाना महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से पहली बार में, और जरूरत पड़ने पर ब्रेक लेना। कोई भी व्यायाम किसी से भी बेहतर नहीं है।

बस सुनिश्चित करें कि आप अभी भी व्यायाम करते हैं।

कुछ संदर्भ

  • शॉ के, बुचर एस, को जे, ज़ेलो जीए, चिलीबेक पीडी। कपड़े या डिस्पोजेबल सर्जिकल फेस मास्क पहनने से स्वस्थ व्यक्तियों में जोरदार व्यायाम प्रदर्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। पर्यावरण अनुसंधान और सार्वजनिक स्वास्थ्य के अंतर्राष्ट्रीय जर्नल। 2020; 17(21):8110.
  • चंद्रशेखरन बी, फर्नांडीस एस। “फेसमास्क के साथ व्यायाम; क्या हम शैतान की तलवार को संभाल रहे हैं?” - एक शारीरिक परिकल्पना। मेड परिकल्पना। 2020;144:110002।

टिप्पणियाँ बंदजस्ट एक्सरसाइज पर - मास्क के साथ या उसके बिनाटैग:·

"फीफा बेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर" पुरस्कार देने का तरीका बदलने का प्रस्ताव

2 सितंबर, 2020 ·फुटबॉल सॉकर)

यह एक अतिथि पोस्ट हैडेविस सिम्पोसियाज़ाम्बिया से, वर्ष के फीफा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को पुरस्कार देने के लिए वर्तमान प्रणाली पर अपनी टिप्पणियों के साथ, और पुरस्कार में बदलाव के प्रस्ताव के साथ।

अपने वर्तमान स्वरूप में "फीफा वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी" पुरस्कार

मुझे इस लेखन के कारण के बारे में संक्षेप में बताएं। मैंने फीफा में हो रहे परिवर्तनों और सुधारों को प्रशंसा के साथ देखा है; इन सभी का उद्देश्य फ़ुटबॉल को अधिक से अधिक व्यापक बनाना है। यह बहुत ही काबिले तारीफ है। खेल के मैदान में भी निष्पक्षता बढ़ाने और त्रुटियों को कम करने के लिए बदलाव किए जा रहे हैं। यहां तक ​​कि जब कुछ उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए खिलाड़ियों और प्रबंधकों को पुरस्कृत करने की बात आती है, तो सकारात्मक बदलाव किए जा रहे हैं।

उसी तरह, मैं "फीफा बेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर" चुनने के तरीके में बदलाव का प्रस्ताव कर रहा हूं। अपने वर्तमान स्वरूप में, यह "फीफा बेस्ट ऑफेंसिव प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड" से अधिक है।

मेरे द्वारा ऐसा क्यों कहा जाएगा? पिच पर आक्रामक खिलाड़ियों (यानी, स्ट्राइकर और आक्रामक मिडफील्डर) के प्रदर्शन को नोटिस करना और उनकी सराहना करना आसान है। और उनके कारनामे दर्शकों के जेहन में ज्यादा टिके रहते हैं. एक डिफेंडर के अंतिम-खाई से निपटने की तुलना में एक स्ट्राइकर के लक्ष्य को न्यायाधीशों के पैनल द्वारा अधिक याद किया जाएगा। जब हम फुटबॉल का खेल देख रहे होते हैं, तो हम लक्ष्य की अपेक्षा करते हैं। जब कोई गोल न हो, तो फुटबॉल मैच कितना भी रोमांचक क्यों न हो, उस मैच को "कम हो गया" कहा जाएगा। यहां तक ​​​​कि सबसे जोर से जयकार भी लक्ष्यों के लिए आरक्षित है।

"फीफा बेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर" चुनने की मौजूदा प्रणाली के तहत रक्षात्मक मिडफील्डर, डिफेंडर और गोलकीपर वंचित हैं। खेल के मैदान पर उनकी भूमिका आक्रामक मिडफील्डर और स्ट्राइकरों की तुलना में कम ग्लैमरस होती है। इसलिए टीम की समग्र सफलता में उनके योगदान के आगे की तुलना में किसी का ध्यान नहीं जाने की अधिक संभावना है।

मुझे इस दृष्टांत का उपयोग अपनी बात को घर तक पहुंचाने के लिए करना चाहिए, हालांकि यह काल्पनिक है।

आइए हम एक गोलकीपर, एक केंद्रीय रक्षक (नंबर 5) और एक फॉरवर्ड (नंबर 9) लें; सभी एक ही क्लब और देश के लिए खेल रहे हैं। एक विशेष वर्ष के दौरान, गोलकीपर क्लब और देश के लिए कुल 40 शानदार बचत करता है; नंबर 5 क्लब और देश के लिए 45 आकर्षक, अंतिम-खाई टैकल करता है और नंबर 9 क्लब और देश के लिए कुल 38 गोल करता है। और उस साल उनके क्लब ने 3 बड़ी ट्राफियां जीती। उनका देश उसी वर्ष फीफा विश्व कप जीतने वाला है। यह मानते हुए कि किसी अन्य खिलाड़ी ने उस वर्ष के लिए कहीं भी अपनी उपलब्धियों से मेल नहीं खाया है या उससे आगे निकल गए हैं और इसलिए वे फीफा बेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार की दौड़ में तीन फाइनलिस्ट हैं। मुझे पूरा यकीन है कि नंबर 9 पुरस्कार के विजेता के रूप में उभरेगा। चूंकि हम यह निर्धारित करने के लिए लक्ष्यों का उपयोग करते हैं कि कौन एक विशेष मैच जीतता है, हम गोलकीपर के शानदार बचत या नंबर 5 के आखिरी-खाई टैकल की तुलना में नंबर 9 के लक्ष्यों की अधिक सराहना करने के इच्छुक हैं।

वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को चुनने के मौजूदा तरीके के तहत रक्षात्मक खिलाड़ी वंचित हैं।

प्रस्ताव

खेल के मैदान को समतल करने के लिए, मैं फीफा बेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर के चयन की समान-विरोध-जैसी प्रणाली का प्रस्ताव करता हूं। इस प्रणाली के तहत खिलाड़ियों को पिच पर उनकी प्राथमिक भूमिका के अनुसार अलग किया जाएगा। इसका मतलब है कि गोलकीपर, डिफेंडर, मिडफील्डर और फॉरवर्ड अलग-अलग समूहों के रूप में प्रशंसा के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। संक्षेप में, इसका मतलब है कि फीफा बेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर में अब चार विजेता होंगे जिन्हें फीफा बेस्ट गोलकीपर ऑफ द ईयर, फीफा बेस्ट डिफेंडर ऑफ द ईयर, फीफा बेस्ट मिडफील्डर ऑफ द ईयर और फीफा बेस्ट स्ट्राइकर ऑफ द ईयर कहा जाएगा। इस प्रस्तावित परिवर्तन से खिलाड़ियों के बीच प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ेगी क्योंकि उन्हें पता चल जाएगा कि उनके पास खेल के मैदान पर अपनी प्राथमिक भूमिका में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित होने का मौका है। मिडफील्डर को पता चल जाएगा कि उसकी गेंद वितरण सहायता करता है और बचाव में मदद करने से स्ट्राइकर द्वारा बनाए गए लक्ष्यों के खिलाफ नहीं मापा जाएगा। यदि रास्ते में वह कई गोल भी करता है (जो आमतौर पर होता है), तो यह उनके वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में चुने जाने की संभावना को बढ़ाता है। इसी तरह, गोलकीपर को उनकी शानदार बचत का पता चल जाएगा, गेंद को खतरे से दूर करने के लिए उनकी गुरुत्वाकर्षण-विरोधी छलांग स्ट्राइकर के लक्ष्यों के खिलाफ नहीं मापी जाएगी।

मैंने देखा कि फीफा बेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर पाने वालों में एक भी गोलकीपर नहीं है। और केवल एक डिफेंडर ने इसे कभी जीता है। क्या इसका मतलब यह है कि कोई गोलकीपर या डिफेंडर नहीं रहा है जिसने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ के रूप में मान्यता पाने के लिए असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया हो? मेरा जवाब एक विनम्र लेकिन जोरदार नहीं है। उन्हें नहीं चुने जाने का एकमात्र कारण यह है कि उनकी उपलब्धियां उनके साथियों (स्ट्राइकर) की उपलब्धियों से प्रभावित होती हैं, जिनकी पिच पर भूमिकाएं अधिक ग्लैमरस होती हैं और निर्णायक मंडल के लिए आकर्षक होती हैं। मेरा मतलब अब तक पुरस्कार प्राप्त करने वालों से कुछ भी लेने का नहीं है। उन्होंने कड़ी मेहनत की और इसमें योग्यता प्राप्त की। मैंने व्यक्तिगत रूप से वर्षों से उन्हें अपने कौशल और लक्ष्य-स्कोरिंग क्षमताओं का प्रदर्शन करते हुए देखा है।

पिच पर अन्य भूमिकाओं की तुलना में लक्ष्य-स्कोरिंग को अधिक महत्व देने के लिए हमारा झुकाव खिलाड़ियों के लिए भुगतान किए गए स्थानांतरण शुल्क में परिलक्षित होता है। अब तक के सबसे महंगे डिफेंडर का प्राइस टैग अब तक के सबसे महंगे फॉरवर्ड के प्राइस टैग में 3-4 बार जा सकता है।

निष्कर्ष

मुझे पूरा विश्वास है कि यह प्रस्ताव फुटबॉल के खेल में मूल्यवर्धन करेगा। यह उन आने वाले खिलाड़ियों को विश्वास दिलाएगा जिनकी पिच पर प्राथमिक भूमिका गोल-स्कोरिंग नहीं है, कि वे भी फुटबॉल में सबसे प्रतिष्ठित व्यक्तिगत प्रशंसा जीतने का मौका देते हैं, और इसलिए अधिक प्रेरित होंगे। इसके अलावा, प्रस्तावित प्रारूप यह दर्शाता है कि फ़ुटबॉल एक टीम खेल है, जिसमें खिलाड़ियों को अलग-अलग भूमिकाएँ सौंपी जाती हैं, कुछ ग्लैमरस और स्वभाव के साथ किया जा सकता है; और कुछ कठिन लेकिन टीम की सफलता के लिए समान रूप से महत्वपूर्ण।

→ कोई टिप्पणी नहींटैग:

खेल के चमत्कार

15 अगस्त, 2020 ·प्रमुख ईवेंट,खेल

मुझे आशा है कि आप सुरक्षित और स्वस्थ रह रहे होंगे। जहां मैं रहता हूं, हम धीरे-धीरे पूर्व-कोविड सामान्य स्थिति में वापस आ रहे हैं, और मुझे आशा है कि आप भी हैं। हम में से कई लोगों के लिए, खेल वापस आ गया है, और अपनी टीमों को लाइव देखने और देखने का मौका बहुत दूर नहीं है।

आप किस खेल आयोजन का सबसे अधिक इंतजार कर रहे हैं? हमारीप्रमुख कार्यक्रम विश्व कैलेंडर अप्रैल 2020 के बाद से कई कार्यक्रमों को रद्द या स्थगित कर दिया गया है। हमने बनाए रखने की कोशिश की है लेकिन योजनाएं नियमित रूप से बदल रही हैं। प्रमुख स्थगन था2020 ओलंपिक खेल, जो इस साल 24 जुलाई को शुरू होने वाला था, लेकिन अब लगभग एक साल बाद शुरू होने वाला है (उम्मीद है!)

वहाँ हैंप्राचीन विश्व के सात अजूबे , तो एक खेल संस्करण क्यों नहीं? क्या आपने कभी सोचा है कि सबसे अच्छा क्या हो सकता हैस्पोर्टिंग वर्ल्ड वंडर्स- स्टेडियम, कार्यक्रम और एथलीट जो इस बात का प्रतीक हैं कि हम खेल के बारे में क्या प्यार करते हैं?

पहले से ही एक खेल आश्चर्य है!

प्राचीन विश्व के मूल सात अजूबों पर, अजूबों में से एक का खेल लिंक, स्टैच्यू ऑफ़ ज़ीउस था। प्राचीन ओलंपिक खेल उनके देवताओं के राजा, ज़ीउस के सम्मान में आयोजित किए गए थे। ओलंपिया के प्राचीन ग्रीक शहर में, मूर्तिकार फीदियास ने ज़ीउस की विशाल प्रतिमा को 5 वीं शताब्दी ईसा पूर्व में उकेरा था, यह सोने और हाथीदांत से बना था और इसे 40 फीट ऊंचा माना जाता था।

और एक और जोड़ा!

दुनिया के नए सात अजूबे 2007 में बनाया गया था, और उस नई सूची में रोम में एक और खेल आश्चर्य, कालीज़ीयम शामिल था। 80 ईस्वी में बना यह अखाड़ा पहले महान क्लासिक स्टेडियमों में से एक था और इसे सभी आधुनिक खेल स्टेडियमों का जनक माना जाता है। अखाड़ा मुख्य रूप से युद्ध के लिए एक मंच था, जो आज के खेल आयोजनों के विपरीत नहीं है।

हमने वेन्यू, इवेंट और एथलीटों के लिए अपनी खुद की कुछ आश्चर्यजनक सूचियां बनाई हैं। पिछली 7 वंडर सूचियों की तरह, आइटम किसी विशेष क्रम में सूचीबद्ध नहीं हैं।

रोम, इटली में कालीज़ीयम में रोब

खेल जगत के सात अजूबे (एथलीट) 

यहाँ हैंमेरे सभी समय के शीर्ष 7 एथलीट . अपने चुने हुए खेल में एक आश्चर्य हावी होना चाहिए, एक महान एथलीट होना चाहिए, खेल के लिए एक अच्छा रोल मॉडल होना चाहिए, और दुनिया भर में अपील करनी चाहिए ताकि उनकी प्रोफ़ाइल उनके खेल मंडल के बाहर जानी जाए। मुझे लगता है कि हमारे महानतम एथलीटों का आकलन करते समय ऑफ-कोर्ट व्यवहार बहुत महत्वपूर्ण है, हालांकि कभी-कभी प्रदर्शन इतने जबरदस्त होते हैं कि उन्हें छोड़ना मुश्किल होता है (उदाहरण के लिए टाइगर वुड्स और सेरेना विलियम्स)।

  1. लियोनेल मेसी
  2. उसेन बोल्ट
  3. मुहम्मद अली
  4. रोजर फ़ेडरर
  5. माइकल जॉर्डन
  6. डॉन ब्रैडमैन
  7. टाइगर वुड्स

हालांकि पुरुषों और महिलाओं दोनों को 7 अजूबों की एथलीट सूची में शामिल किया गया था, लेकिन शीर्ष -7 में जगह बनाने वाली एकमात्र महिला सेरेना विलियम्स थीं। पुरुषों और महिलाओं की सीधे तुलना करने की कोशिश करने के बजाय, मैंने एक भी बनायाकेवल-महिला 7-आश्चर्य सूचीमहिलाओं के सर्वश्रेष्ठ खेल को उजागर करने के सर्वोत्तम तरीके के रूप में।

  1. बेबे डिड्रिक्सन ज़हरियास (गोल्फ, ट्रैक और फील्ड)
  2. जैकी जॉयनर-केर्सी (ट्रैक एंड फील्ड)
  3. सेरेना विलियम्स (टेनिस)
  4. अन्निका सोरेनस्टम (गोल्फ)
  5. मार्टिना नवरातिलोवा (टेनिस)
  6. मिया हम्म (फुटबॉल/सॉकर)
  7. फैनी ब्लैंकर्स-कोएन (ट्रैक एंड फील्ड)

खेल जगत के सात अजूबे (घटनाक्रम)

यहाँ हैंशीर्ष 7 खेल आयोजन दुनिया भर से। ये आयोजन कुलीन विश्व खेल का मक्का हैं, हर खेल प्रशंसक को अवश्य देखना चाहिए।

  1. फ़ीफ़ा वर्ल्ड कप
  2. ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेल
  3. टूर डी फ्रांस
  4. एनएफएल सुपर बाउल
  5. विंबलडन
  6. मोनाको ग्रांड प्रिक्स
  7. बेसबॉल विश्व श्रृंखला

जैसा कि एथलीट सूची के साथ है, मैंने a . बनाया हैमहिला खेल आयोजनों की सूची दुनिया भर से महिलाओं के सर्वश्रेष्ठ खेल को उजागर करने के लिए। ये आयोजन कुलीन महिलाओं के विश्व खेल का मक्का हैं, सभी खेल प्रशंसकों के लिए अवश्य देखें।

  1. फीफा महिला विश्व कप फाइनल
  2. विंबलडन में महिला एकल फाइनल
  3. नेटबॉल विश्व कप फाइनल
  4. महिला रग्बी विश्व कप फाइनल
  5. ओलंपिक खेलों में जिम्नास्टिक
  6. डब्ल्यूएनबीए फाइनल
  7. महिला क्रिकेट ट्वेंटी 20 विश्व कप फाइनल

खेल जगत के सात अजूबे (स्थल)

यहाँ शीर्ष हैं7 खेल स्टेडियम दुनिया भर से। ये चुने हुए खेल को देखने के लिए प्रतिष्ठित और 'द' स्थान हैं। वे अद्वितीय हैं, वास्तुशिल्प रूप से हड़ताली हैं और खेल की दुनिया में खड़े हैं।

  1. पैनाथेनिक स्टेडियम
  2. चिड़िया का घोंसला
  3. सेंट एंड्रयूज ओल्ड कोर्स
  4. वेम्बली स्टेडियम
  5. फेनवे पार्क
  6. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड
  7. माराकाना स्टेडियम

आप सहमत नहीं हैं?

ये सिर्फ मेरे निजी विचार हैं, विचार के लिए कुछ भोजन, और मैं हर किसी को खुश करने में सक्षम होने की उम्मीद नहीं करता। मुझे मुख्य आशा है कि ये आयोजन हमेशा की तरह जारी रहें, और हम सभी बाहर जाकर इनका आनंद ले सकें।

टिप्पणियाँ बंदखेल के चमत्कार परटैग:

इस साईट को खोजें

श्रेणियाँ

कैसे उद्धृत करें