kkrvsrcbdream11teamprediction

ई-गेम्स

पहला अंतरराष्ट्रीय गेमिंग (ईस्पोर्ट्स) टूर्नामेंट जिसमें प्रतिभागियों ने अपने देश का प्रतिनिधित्व कियारियो में 2016 ओलंपिक खेलों के दौरान हुआ था . टूर्नामेंट का आयोजन द इंटरनेशनल ईगेम्स कमेटी (आईईजीसी) द्वारा किया गया था, जो पूरी तरह से स्वतंत्र है और आईओसी या ओलंपिक खेलों से जुड़ा नहीं है।

ये उद्घाटनई-गेम्स ओलंपिक खेलों के दौरान ब्रिटिश हाउस, पार्के लागे, रियो, ब्राजील में दो दिवसीय पॉप अप इवेंट का रूप ले लिया। इसके बाद हर दो साल में इस आयोजन को आयोजित करने की योजना बनाई गई थी। अगले कार्यक्रम को 2018 में दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग में आयोजित करने की योजना थी, हालांकि यह कभी नहीं हुआ।

8 eTeams ने eGames में भाग लिया: अर्जेंटीना, ब्राज़ील, यूनाइटेड किंगडम, कनाडा, जर्मनी, मेक्सिको, त्रिनिदाद और टोबैगो और यूएसए। खेला गया प्रतियोगिता खेल Wii U के लिए सुपर स्मैश ब्रदर्स था, जिसे कनाडा के सहयोगी ने जीता था।



संबंधित पृष्ठ

कोई टिप्पणी, सुझाव, या सुधार?कृपया हमें बताएं.

प्रमुख कार्यक्रम अतिरिक्त

विश्व का सबसे बड़ा खेल आयोजन हैओलिंपिक खेलों, लेकिन कई अन्य हैंबहु-खेल खेल . एकल खेल आयोजनों के मामले में, कुछ भी नहीं धड़कता हैफ़ीफ़ा वर्ल्ड कप . क्या हो रहा है यह देखने के लिए देखेंप्रमुख खेल आयोजनों का कैलेंडर.

कैसे उद्धृत करें