bchसीमास्विच

BWF बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप

बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप (BWC) बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (BWF) द्वारा शासित है। पुरुष एकल, महिला एकल, पुरुष युगल, महिला युगल और मिश्रित युगल के आयोजनों में प्रतिवर्ष प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं। हर चार साल में ग्रीष्मकालीन ओलंपिक को ते विश्व चैंपियनशिप के रूप में गिना जाता है।

1977 से शुरू होकर, टूर्नामेंट 1983 तक हर 3 साल में आयोजित किया गया था। तब से, IBF का BWF में विलय हो गया और एक एकल बैडमिंटन महासंघ बनाया गया। इस घटना को 2005 तक द्वि-वार्षिक में बदल दिया गया था। 2006 में, इस आयोजन को फिर से सालाना आयोजित करने के लिए बदल दिया गया, जिससे अधिक प्रतियोगियों को खिताब जीतने का मौका मिला।

टूर्नामेंट को श्रेणियों में विभाजित किया गया है जिसमें पुरुष एकल, महिला एकल, पुरुष युगल, महिला युगल और मिश्रित युगल शामिल हैं।

इस टूर्नामेंट में चीन का दबदबा रहा है और उसके पास तीन या अधिक स्वर्ण पदक वाले कई, सफल खिलाड़ी हैं।

वर्तमान में (2017 तक), केवल 20 टीमें हैं जिन्हें पदक के लिए स्थान दिया गया है; एशिया में 10, यूरोप में 8, उत्तर अमेरिका में 1 और ओशिनिया में 1 है। अफ्रीका को अभी एक खिताब जीतना बाकी है।

रोचक तथ्य:बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप जीतने के लिए कोई पुरस्कार राशि नहीं है, केवल पदक हैं।



संबंधित पृष्ठ

कोई टिप्पणी, सुझाव, या सुधार?कृपया हमें बताएं.

प्रमुख कार्यक्रम अतिरिक्त

विश्व का सबसे बड़ा खेल आयोजन हैओलिंपिक खेलों, लेकिन कई अन्य हैंबहु-खेल खेल . एकल खेल आयोजनों के मामले में, कुछ भी नहीं धड़कता हैफ़ीफ़ा वर्ल्ड कप . क्या हो रहा है यह देखने के लिए देखेंप्रमुख खेल आयोजनों का कैलेंडर.

कैसे उद्धृत करें